logo

विमेंस एशिया कप 2024 : भारत-पाकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच

womens_asia_cup.jpg

द फॉलोअप डेस्क
विमेंस एशिया कप 2024 का आगाज आज से होने जा रहा है। टूर्नामेंट के पहले ही दिन यानि आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। मैच भारतीय समयनुसार 7:30 बजे से रंगिरी दांबुला स्टेडियम, श्रीलंका में खेला जाएगा। हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस मैच को जीतकर शानदार तरीके से टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी। गौरतलब भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है और उसने सात बार इसका खिताब अपने नाम किया है। इसी को बरकरार रखने की उम्मीद से भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। 


टीम इंडिया का हालिया प्रदर्शन
भारतीय महिला टीम ने पिछले एक साल में 17 टी20I खेले हैं। जिसमें उसे 10 में जीत और 5 में हार मिली है जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे हैं। भारत ने एशियाई खेलों में श्रीलंका को फाइनल में 19 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया था। इसके बाद भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो होम सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बाद भारत ने बांग्लादेश को उसके घर में 5-0 से मात दी। हाल ही में हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई, क्योंकि सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण धुल गया था।


कब और कहां देखें मुकाबला
स्टार स्पोर्ट्स के पास महिला एशिया कप के प्रसारण के अधिकार हैं। अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी/एसडी पर और हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी/एसडी पर उपलब्ध होगी। जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर होगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा।


टीम इंडिया स्क्वाड
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह, डी हेमलता, आशा सोभना , राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजीवन सजना’
 

Tags - Women's Asia Cup 2024Indian womens cricket teamICCBCCIHarmanpreet KaurSmriti Mandhana